Bihar Paliganj Coronavirus Update : कोरोना महामारी पालीगंज में 8 मोहल्ले सील जांच के आदेश


  • पालीगंज के अलग-अलग आठ मोहल्लों को सील कर दिया गया है.
  • शादी समारोह में भाग लेने वाले कुल 111 लोगों में कोरोना का संक्रमण.
  • शादी समारोह के एक दिन बाद ही दूल्हे की मौत. 
  • डीएम कुमार रवि भी ने जांच के आदेश 

पालीगंज में आयोजित एक शादी समारोह में भाग लेने वाले कुल 111 लोगों में कोरोना का संक्रमण पाए जाने के बाद डीएम कुमार रवि भी ने जांच के आदेश दे दिये हैं, पालीगंज प्रखंड के डीहपाली का है जहां अंबिका प्रसाद चौधरी के बेटे अनिल कुमार के शादी समारोह में शामिल होने वाले कई व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाए गए.

जयमाला के दौरान की तस्वीर। विवाह के दो दिन बाद ही दूल्हे की मौत हो गई.

प्रशासन द्वारा की गई छानबीन में पता चला है कि 15 जून को डीहपाली निवासी अनिल कुमार की शादी होनी थी. 15 जून को बारात नौबतपुर गई और 16 जून को बारात लौटी. 17 जून को दूल्हा अनिल कुमार का देहांत हो गया.

पालीगंज एसडीओ के नेतृत्व में गठित जांच टीम यह पता लगाएगी कि शादी समारोह में 50 से ज्यादा लोग कैसे शामिल हुए. इस मामले में दूल्हा और दूल्हन पक्ष के लोगों से भी पूछताछ की जाएगी.

पालीगंज के अलग-अलग आठ मोहल्लों को सील कर दिया गया है.

शादी समारोह के लिए अधिकतम 50 लोगों को शामिल होने की इजाजत दी गई थी. शादी समारोह के एक दिन बाद ही दूल्हे की मौत हो गई थी, हालांकि उसकी कोरोना जांच नहीं हो पाई थी.


शादी समारोह में भाग लेने वाले कुल 111 लोगों में कोरोना का संक्रमण मिल चुके हैं.प्रशासन यह पता लगाने में जुट गया है कि इतनी बड़ी संख्या में लोगों ने कैसे इसमें भाग लिया. सोशल डिस्टेंसिंग का क्यों नहीं पालन हुआ? इस मामले में बराती और घरवालों से पूछताछ होगी.

कोरोना संक्रमण के वर्तमान दौर में अधिकतम 50 व्यक्ति ही किसी सामाजिक समारोह में भाग ले सकते हैं. साथ ही समारोह में सोशल डिस्टेंस के रूप में 2 गज की दूरी मेंटेन करने, मास्क का अनिवार्य प्रयोग करने आदि सुनिश्चित करना अनिवार्य है. डीएम ने कहा कि अगर शादी समारोह में मानक का उल्लंघन पाया गया तो सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

एम्बुलेंस से कोरोना संक्रमितों को आइसोलेशन के लिए ले जाते स्वास्थ्यकर्मी

पालीगंज के आठ मोहल्लों को कंटनेमेंट जोन घोषित किया गया है. यहां सभी तरह की गतिविधि पर प्रतिबंध लागू रहेगा. सभी मोहल्ले सील किए जा रहे हैं. ये मोहल्ले हैं. डीहपाली.
  1. मीठाकुआं 
  2. बाबा बोरिंग रोड 
  3. पुरानी बाजार 
  4. बीबीपुर 
  5. महाबलीपुर, मेरा और खपुरा.




What do you say ?
Location: Bihar, India

Post a comment

Please share your thoughts...

Note: only a member of this blog may post a comment.

About Author

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.