19 साल में 5वी बार सोरेन परिवार को सत्ता - मुख्यमंत्री रघुबर दास ने राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू को इस्तीफा सौंपा

झारखंड :  विधानसभा चुनाव के रुझान में झामुमो-कांग्रेस महागठबंधन को बहुमत मिल गया है,  रुझानों के आते ही गठबंधन के मुख्यमंत्री कैंडिडेट हेमंत सोरेन पिता शिबू सोरेन से मिलने पहुंचे, उनका आशीर्वाद लिया

हेमंत गठबंधन की तरफ से मुख्यमंत्री कैंडिडेट हैं, वे मुख्यमंत्री बनते हैं तो सोरेन परिवार का कोई सदस्य पांचवीं बार इस पद को संभालेगा 2005, 2008 और 2009 में शिबू सोरेन राज्य के मुख्यमंत्री थे. 2013-14 में हेमंत सोरेन मुख्यमंत्री थे.

इसके बाद हेमंत ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि आज का दिन जनता के सपनों को पूरा करने के संकल्प का दिन है, उन्होंने कहा कि यह परिणाम पिता शिबू सोरेन के समर्पण और परिश्रम का परिणाम है, हेमंत ने बेरहट और दुमका दोनों सीटों पर चुनाव जीत लिया है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हेमंत सोरेन को जीत की बधाई दी,  उन्होंने कहा- मैं झारखंड के लोगों को भी धन्यवाद देता हूं, जिसने कई साल तक राज्य की सेवा करने का मौका, भाजपा को दिया.




2014 के मुकाबले भाजपा का वोट शेयर 1 % बढ़ा और सीटें 12 घट गईं जबकि कम सीटों पर लड़कर झामुमो का वोट शेयर 2% घटा मगर सीटें 11 बढ़ गईं, वहीं, कांग्रेस का वोट शेयर 4% बढ़ा और सीटें 6 से 16 हो गईं.

  • मौजूदा मुख्यमंत्री रघुवर दास अपने ही पूर्व सहयोगी सरयू राय से पिछड़ गए
  • रघुवर के 6 मंत्री हार के करीब : जमेशदपुर पूर्व से मुख्यमंत्री रघुवर दास, दुमका से समाज कल्याण मंत्री डॉ. लुइस मरांडी, रांची से नगर विकास मंत्री सीपी सिंह, मधुपुर से श्रम मंत्री राज पालीवार, जुगसलाई से जल संसाधन मंत्री और आजसू नेता रामचंद्र सहिस और कोडरमा से शिक्षा मंत्री डॉ. नीरा यादव पीछे चल रहे हैं।

उधर, मौजूदा मुख्यमंत्री रघुवर दास अपने ही पूर्व सहयोगी सरयू राय से 15 हजार से ज्यादा वोटों से पिछड़ गए हैं, रघुवर के अलावा भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुआ भी चक्रधरपुर सीट से हार गए हैं, लेकिन, झामुमो से जामा विधानसीट पर उतरी सीता मुर्मू जीत गई हैं। सीता हेमंत सोरेन की भाभी हैं.

आज जनता के उत्साह का दिन- हेमंत सोरेन
  •  हेमंत सोरेन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस क्या कहा :  'साथियों, आज झारखंड प्रदेश का 40 दिन की चुनावी यात्रा का आज अंतिम दिन है, आज मतगणना चल रही है, अभी तक मतगणना का जो रुझान आया है, उसमें जनता ने जो जनादेश दिया है, वह स्पष्ट है, मैं मतदाताओं का आभार प्रकट करता हूं.
  •  उन्होंने कहा- झारखंड की जनता के लिए उत्साह का दिन है, मेरे लिए आज का दिन एक संकल्प लेने का दिन है, इस राज्य की जनता की आकांक्षाओं को पूरा करने का संकल्प लेने का दिन है, आज का यह जनादेश शिबू सोरेन जी के परिश्रम और समर्पण का परिणाम है.
  •  कांग्रेस और राजद के साथ मिलकर हमने यह चुनाव लड़ा, लालू यादव, सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी को मैं आभार देना चाहता हूं, सभी ने मेरे ऊपर विश्वास जताया और राज्य की जनता ने भी हमें स्पष्ट बहुमत दिया है.'
  • आज एक राज्य के लिए एक नया अध्याय शुरू होगा, ये मील का पत्थर साबित होगा और निश्चित रूप से जिस उम्मीद से हमें वोट दिए गए हैं, मैं भरोसा दिलाता हूं, कि उम्मीदें नहीं टूटेंगी, नौजवान, किसान, महिला, व्यापारी, बूढ़े-बच्चे, मजदूरों सभी की उम्मीदों पर खरा उतरने की कोशिश करेंगे.

मुख्यमंत्री रघुबर दास ने राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू को इस्तीफा सौंपा


ऑफिसियल #Paliganjtimes ट्विटर अकाउंट से भी बधाई की शुभकामना दी गई.



News reference

Post a comment

Please share your thoughts...

Note: only a member of this blog may post a comment.

About Author

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.