Uttar Pradesh Election Results 2017 Live - विधानसभा चुनाव परिणाम

मोदी की लहर रुझानों में बीजेपी को भारी बहुमत, अब तक के रुझानों के हिसाब से बीजेपी ने बहुमत का आंकड़ा छुआ, सत्ता के करीब बीजेपी ने पार किया 250 का आंकड़ा.


उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों के नतीजे आने शुरू हो चुके हैं, नतीजों में एग्जिट पोल सही साबित होते दिखाई दे रहे हैं, बीजेपी ने एसपी गठबंधन और बीएसपी पर बंपर बढ़त बना ली है, इन चुनावों में इस चुनाव में मोदी लहर को रोकने के लिए कांग्रेस ने 105 सीटों पर और समाजवादी पार्टी ने 298 सीटों पर मिलकर अपने उम्मीदवार खड़े किए थे, एग्जिट पोल के नतीजों में बीजेपी को सपा- कांग्रेस गठबंधन पर भारी पड़ते दिखाया गया था.

उत्तर प्रदेश में इस बार कड़ा मुकाबला सपा- कांग्रेस गठबंधन और बीजेपी के बीच जरूर माना जा रहा था, लेकिन बसपा इस रेस में किसी से पीछे नहीं है, इसके अलावा अजीत चौधरी की राष्ट्रीय लोकदल ने भी जदयू जैसी छोटी पार्टियों के साथ मिलकर उत्तर प्रदेश की सभी सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं.

मालूम हो इस चुनाव में सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव की अपनी बहू अपर्णा यादव, केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के बेटे पंकज सिंह, आजम खान के बेटे अब्दुला खान समेत कई दर्जा प्राप्त मंत्रियों के रिश्तेदार और परिवारजन भी दावा ठोक रहे हैं.

Post a Comment

Please share your thoughts...

About Author

{twitter#https://twitter.com/paliganjtimes} {google-plus#https://plus.google.com/108023997769411835514/posts} {youtube#http://youtube.com/paliganjtimes}

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.