पिरयड्स में लड़कियां कर सकती हैं अच्छी तरह से एक्सप्रेस

अब Periods में लड़कियां कर सकती हैं अपने आपको अच्छी तरह Express, आने वाले हैं, 6 Menstrual Emojis

महिलाओं को होने वाले पीरियड्स ( माहवारी ) एक सामान्य और नैचुरल शारीरिक क्रिया है, जो एक महीने में एक बार होती है । यह सुनने में भले ही अजीब लगे लेकिन इस टाइम भी लगभग 300 मिलियन महिलाओं के पीरियड्स चल रहे होंगे. हम 21वीं सदी में जी रहे हैं । और पुरुषों से बराबरी की बात करते हैं, लेकिन आज भी हम खुलकर पीरियड्स के बारे में बात नहीं करते हैं । और न ही कोई महिला ही इस बारे में बात करना पसंद करती है । 







आपने भी कई बार इस परेशानी का सामना किया होगा कि आप कैसे किसी को बताएं कि आपके पीरियड्स चल रहे हैं, हर लड़की इस बारे में बात करने के लिए कोड बना लेती है,और अपने दोस्तों को उसी कोड से अपनी प्रॉब्लम बताती है,  जैसे इस टाइम वूमेन प्रॉब्लम चल रही है, रेड अलर्ट है ।



लेकिन अब आपको इशारों में पीरियड्स के बारे में बताने की ज़रूरत नहीं पड़ेगी. जल्द ही Bodyform ऐसे 6 Emojis लॉन्च करने वाली है, जिनके ज़रिये आप अपने दोस्तों को आसानी से पीरियड्स के दौरान होने वाली अपनी फीलिंग्स बता सकती हैं । 


 1. Blood Stained Pants का यह Emoji आपके बिना बोले सबकुछ बयां करेगा


2.  पैड इमोजी ( Pad Emoji )
इस Emoji के ज़रिये आप ये मैसेज दे सकती हैं कि आपको Pad की ज़रूरत है । 



3. The Bloated & Cramps Pics


इस Emoji से आप अपनी समस्या बता सकती हैं. इससे लोग समझ जाएंगे कि आपको कोई परेशान न करे और आपको समझे ।



4. Pimpled Face 


इस Emoji से भी आपकी स्थिति आपके दोस्तों को समझ आ जायेगी  क्योंकि पीरियड्स के दौरान होने वाले हार्मोनल चेंजेज़ के कारण चेहरे पर पिंपल होना आम बात है । 



5. आधा रोता हुआ और आधा गुस्से वाला Face


Bodyform ने इन पीरियड Emojis को Official Unicode Keyboard पर लाने के लिए अपील की है। और अनुमति मिलते ही ये Emojis आपके स्मार्टफ़ोन पर भी आ जाएंगे.





Menstruation पूरी तरह एक नैचुरल प्रक्रिया है, लेकिन हम इसके बारे में बात करने में हिचकिचाते हैं. हमें पीरियड्स पर संकोच और शर्म करने के बजाय खुलकर इस बारे में बात करना चाहिए.महिलाओं के ऊपर पीरियड्स के दौरान कई तर्कहीन मान्यताएं थोपी जाती हैं. आधुनिक भारत में इन मान्यताओं का तोड़ा जाना बेहद जरूरी है।





What do you say ?

Post a comment

Please share your thoughts...

Note: only a member of this blog may post a comment.

About Author

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.